Jharkhand Crime - राजमहल एसिड अटैक मामले में तीन गिरफ्तार, जांच के लिए SIT गठित

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज)। पहली बार साहिबगंज के राजमहल थाना क्षेत्र में घटित एसिड अटैक के मामले में एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए। नगर पंचायत स्थित अस्पताल परिसर में होटल चला रही 35 वर्षीया हसीना बेगम मंगलवार रात गर्मी के चलते होटल के

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

संवाद सहयोगी, राजमहल (साहिबगंज)। पहली बार साहिबगंज के राजमहल थाना क्षेत्र में घटित एसिड अटैक के मामले में एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए। नगर पंचायत स्थित अस्पताल परिसर में होटल चला रही 35 वर्षीया हसीना बेगम मंगलवार रात गर्मी के चलते होटल के उपर छत पर‌‍ परिवार के तीन अन्य सदस्यों 30 वर्षीय भाई आलम शेख, 60 वर्षीय मां गुलबानो बेवा एवं 15 वर्षीया नाबालिग बेटी के साथ सो रही रही थी। बुधवार सुबह करीब दो बजे असामाजिक तत्वों ने एसिड अटैक कर चारों को घायल कर दिया।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने एसडीपीओ कार्यालय में संबोधित करते हुए बताया कि सुबह घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ विमलेश त्रिपाठी, पुलिस निरीक्षक श्यामलाल हांसदा, थाना प्रभारी गुलाम सरवर ने घटना के मूल बिन्दुओं पर काम किया और होटल संचालिका हसीना बेगम के भाई आलम शेख के बयान पर तीन लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर तीनों को हिरासत में लिया, जिसमें उत्तर प्रदेश के मनीष कुमार ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली।

हिरासत में लिए गए दो अन्य से भी पूछताछ की जा रही है। इसके लिए एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में एसआईटी का भी गठन किया गया है। घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम भी पहुंचकर कार्य कर रही है।

पूर्व से है आरोपी और पीड़िता का संबंध- पुलिस

पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने बताया कि पूछताछ के क्रम में पता चला है कि आरोपी और घटना का मुख्य अभियुक्त मनीष कुमार और पीड़िता का पूर्व से संबंध है और आरोपी का उसके घर आना-जाना था। पीड़िता का अन्य कई लोगों के साथ भी बोलचाल आरोपी को पसंद नहीं था और संभवतः इसी चिढ़ और गुस्से में आरोपी ने उक्त घटना को अंजाम दिया। हालांकि यह जांच का विषय है।

घटनास्थल से पाया गया हाइड्रोक्लोरिक एसिड का बोतल

पुलिस ने घटनास्थल से हाइड्रोक्लोरिक एसिड का बोतल प्राप्त किया है। इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी मनीष राजमहल के पैकेजिंग वाटर और बाथरूम क्लीनर्स बनाने वाली एक कंपनी में काम करता है। वहां बाथरूम क्लीनर्स की पैकेजिंग में एसिड का प्रयोग किया जाता है और आरोपी वहीं से एसिड को लाया था। यह प्रतिबंधित नहीं बल्कि रेगुलेटिंग एसिड है। आरोपी के कार्यस्थल की भी जांच की जा रही है।

पुलिस निरीक्षक ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने फोरेंसिक टीम और पुलिस पदाधिकारियों के संग घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने फोरेंसिक टीम से जानकारी प्राप्त किया और दिशा-निर्देश भी दिए‌।

घटना की छानबीन के लिए किया गया एसआईटी का गठन

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एसआईटी दल का गठन एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में किया गया। दल में पुलिस निरीक्षक श्यामलाल हांसदा, थानाप्रभारी गुलाम सरवर व अन्य पुलिस पदाधिकारियों को शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि एसआईटीई दल तकनीकी और मानवीय स्तर पर जांच कर मामले के हरेक पहलू को स्पष्ट करेगी।

राजमहल थाना क्षेत्र में पहली बार घटित एसिड अटैक की घटना ने क्षेत्र के आमजनों को सोचने और चिंतन करने के लिए मजबूर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक कुमार गौरव ने कहा कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। पुलिस हरेक पहलू पर सतर्कता बरत रही है। आमलोग पुलिस पर भरोसा कर किसी भी संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु या गतिविधि की सूचना पुलिस को दें। अवश्य कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें-

फटाफट बनवाएं E-Shram Card, फिर एक साथ उठाएं कई लाभ; जानें सबसे आसान तरीका

IRCTC लेकर लाया सस्ता टूर पैकेज, वैष्णो देवी, हरिद्वार समेत इन तीर्थस्थलों की करें सैर

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

NEET-UG परीक्षा प्रश्नपत्र लीक! 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पटना पुलिस; FIR दर्ज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, पटना/शेखपुरा। केंद्रीय एजेंसियों की सूचना पर पटना पुलिस ने रविवार को आयोजित नीट (नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट) के प्रश्नपत्र लीक होने की आशंका पर शास्त्री नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की है। साथ ही चार संदिग्

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now